Sai Kumar Full Life Story and Biography

Sai Kumar जिन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एक डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर शुरू की थी और उसके बाद उन्होंने कई सारे टीवी शो को भी होस्ट किया। साई कुमार करीब 1977 से उन्होंने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत कन्नड़ मूवी से की थी जिसके बाद 1996 में उनकी मूवी पुलिस स्टोरी हिट हो जिसके बाद उन्होंने कई सारे हिट मूवीस दिए उसके बाद देखते देखते वह काफी ज्यादा पॉपुलर हो गए साउथ इंडियन मूवी इंडस्ट्री में।

Sai Kumar ने अभी तक कई सारे सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और वह अभी भी ईटीवी कन्नड़ और तेलुगु में कई सारे रियलिटी शो को होस्ट भी करते हैं। साई कुमार के पिता और माता दोनों ही कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुके एक एक्टर के तौर पर उनके पिता भी एक डबिंग आर्टिस्ट्स रह चुके हैं। आज के वक्त में साईं कुमार साउथ इंडियन मूवी इंडस्ट्री के एक जाने-माने एक्टर है जिन्हें कई सारे अवार्ड दिया गया जैसे के आइफा अवॉर्ड फिल्म फेयर अवार्ड नंदी अवार्ड।

  • Born – 27 July 1961 Karnataka, India
  • Residence – Andhra Pradesh, India
  • Nationality – Indian
  • Occupation – Actor, Politician, dubbing artiest
  • Parents – P. J. Sarma (father), Krishna Jyothi (mother)
  • Wife – Vasundhara Devi
  • Awards – Surekha
  • Children – 2
  • Education – Bachelor Of Arts, NCC Participant
  • Website – Facebook

Sai Kumar का पर्सनल लाइफ।

साईं कुमार का जन्म साउथ इंडिया कर्नाटका में हुआ था उनके पिता का नाम P J शर्मा है और उनके माता का नाम कृष्णा ज्योति है कृष्णा ज्योति एक कन्नड़ एक्ट्रेस रह चुकी है और उन्होंने कई सारे फिल्मों में काम किया है और साईं कुमार के पिता विजय शर्मा एक डबिंग आर्टिस्ट भी रह चुके हैं और उन्होंने तेलुगु कन्नड़ और तमिल फिल्म में भी काम किया है और उनके अंकल भी एक सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर तेलुगु और कन्नड़ सिनेमा में काम कर चुके हैं साईं कुमार फिल्म इंडस्ट्री के अलावा उन्होंने आर्ट्स में मास्टर किया हुआ है और एक एनसीसी पार्टिसिपेंट भी रह चुके हैं और इसमें उन्होंने काफी अच्छा परफॉर्मेंस दिखाया था लेकिन उन्हें एक्टिंग करियर में जाने का शौक था इसलिए उन्होंने एक्टिंग करियर को चुनाव।

Nandamuri Balakrishna Full Life Story

Sai Kumar Movies करियर

Sai Kumar ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बहुत पहले ही कर दी थी जब बहुत छोटे थे उनके पिता विजय शर्मा एक बड़े डबिंग आर्टिस्ट्स रह चुके हैं और साईं कुमार ने अपने पिता का रास्ता पर चला और उन्होंने अपनी फिल्मी दुनिया की शुरुआत एक डबिंग डबिंग से शुरू की और उन्होंने कन्नड़ तेलुगू सिनेमा में एक डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर काम किया है उन्हें एक एक्टर के तौर पर कामयाबी तब मिली जब 1996 में एक कन्नड़ फिल्म पुलिस स्टोरी एक ब्लॉकबस्टर मूवी बन गई जिसके बाद उन्होंने कई सारे कन्नड़ सुपरहिट मूवीस किए जैसे कि अग्नि आईपीएस कुमकुम भाग्य पुलिस स्टोरी 2 अपडेट सेंटर जेल और भी कई सारी फिल्में यह सभी फिल्में एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई और यहीं से साईं कुमार की जिंदगी बदल गई और वह एक जाने-माने साउथ इंडियन एक्टर उन्होंने लगभग 300 से भी ज्यादा काम किया है उनकी एक फिल्म ऑस्कर के लिए 9 मिनट हो चुकी है 2016 में।

SaiKumar ने अपनी पॉलीटिकल करियर की शुरुआत 2018 में कि उन्होंने बीजेपी के कैंडिडेट के तौर पर इलेक्शन लड़ा लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली।